तीन हफ्ते तक लगातार सोती रही लड़की, नहीं कर पाई ये बेहद जरूरी काम

0
16
girls (1)

किसी भी तरह से सोने में कोई बाधा नहीं है, लेकिन यहां ब्रिटेन में, सोने के बारे में एक अजीब मामला है। यहां एक लड़की को इतनी भयानक नींद आई कि वह 15 से 20 घंटे नहीं बल्कि 3 हफ्ते तक सोती रही। इतनी लंबी नींद के कारण उनके कई महत्वपूर्ण कार्य भी छूट गए।

दरअसल, 21 वर्षीय Rhoda Rodriguez Diaz, जो Reyor सिंड्रोम से पीड़ित है, जिसके कारण वह बहुत सोती है। रोडा अब दूसरे वर्ष का छात्र है। लगातार तीन सप्ताह की नींद के कारण उनकी परीक्षा भी छूट गई। यह परीक्षा उनके विश्वविद्यालय की एक महत्वपूर्ण परीक्षा थी, जिसमें वे भाग नहीं ले सकते थे।

रिपोर्टों के अनुसार, क्लेन लेविन सिंड्रोम के कारण, रोड़ा झपकी लेने के बाद कम से कम 21 घंटे सोता है। Rhoda ने सितंबर 2018 में इस बीमारी का पता लगाया था।

अपनी नींद से परेशान होकर रोडा ने पहले इसका इलाज किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि यह एक न्यूरोलॉजी बीमारी है और उम्र के साथ-साथ इस सिंड्रोम का असर कम होता जा रहा है।

जरूर देखें: बोल्‍ड अंदाज वाली नरगिस फाखरी की हॉट ऐंड सेक्‍सी तस्‍वीरें

रोडा का कहना है कि जब मैं सो रही होती हूं, तो जिंदगी चलती है। वास्तविकता यह है कि जब मैं जागता हूं, तो मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन का एक सप्ताह याद किया। उन्होंने बताया कि बचपन में भी वह अपने दोस्तों के साथ समय नहीं बिता पाते थे। रोडा ने यह भी कहा कि इसकी वजह से लोग उन्हें बहुत आलसी मानते हैं, जबकि ऐसा नहीं है।