आइए जानते हैं सात कैमरों वाला Nokia 9 PureView के बारे में!

0
17
Nokia

Nokia 9 PureView को इस साल फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था। नोकिया ब्रांड के इस फ्लैगशिप हैंडसेट को भारतीय बाजार में अब तक लॉन्च नहीं किया गया है। हालाँकि, एक टीज़र स्पष्ट रूप से सामने आया था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि कंपनी नोकिया 9 प्योरव्यू को जल्द ही भारत में लाने की तैयारी कर चुकी है। पांच रियर कैमरों वाले नोकिया फोन को बीआईएस (भारतीय मानक ब्यूरो) प्रमाणन मिला है कि यह हैंडसेट लाया जा सकता है। जल्द ही भारतीय बाजार में।

Nokia 9 PureView के लिए भारत में नोकिया मोबाइल फेसबुक पेज पिछले महीने एक वीडियो टीज़र था। यह कहा गया कि प्रशंसकों को नोकिया 9 प्योरव्यू से शानदार तस्वीरें लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। हालाँकि, तब से, कंपनी ने भारत में Nokia 9 PureView उपलब्ध कराने के बारे में चुप्पी साध रखी है। अब Nokia 9 PureView को BIS से सर्टिफिकेशन मिल गया है। यह संकेत है कि हैंडसेट जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन टीए -1087 मॉडल नंबर के साथ बीआईएस डेटाबेस पर सूचीबद्ध था। लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले MySmartPrice ने दी है।

डुअल-सिम (नैनो) वाले नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440×2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

सबसे पहले बात कैमरा सेटअप की। Nokia 9 PureView के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने क्वालकॉम और गूगल के साथ काम कर कैमरा सेटअप से और बेहतर परफॉर्मेंस निकालने की कोशिश की है। फोन में पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ। इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट शामिल है।