इस होली को अपनी दीवारों की सुरक्षा कैसे करें?

0
29
Holi

होली का रंगीन त्योहार भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। बुराई पर अच्छाई की जीत की थीम के लिए व्यापक रूप से मनाया जाता है, होली बहुत उत्साह के साथ लाती है। यह जीवंत त्यौहार आपको न केवल मस्ती भरे पलों के साथ, बल्कि घर की दीवारों पर रंग-बिरंगी दीवारों और हाथों के निशान के साथ छोड़ देता है। इस प्रकार, दीवारों की रक्षा करना आवश्यक है।

Holi festival

लेकिन आपको इस बार चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, हमने आपको कवर किया है! यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी सजावट को पूर्व और त्योहार के बाद की सुरक्षा में मदद करेंगी।

दाग-प्रतिरोधी पेंट

यह सलाह दी जाती है कि आपकी दीवारों को दाग-प्रतिरोधी पेंट से पेंट किया जाए क्योंकि यह उत्सव के दौरान परेशानी को कम करता है। ये पेंट आसानी से धोने योग्य होते हैं और छोटे बच्चों के साथ घरों के लिए भी बहुत अच्छे होते हैं जो दीवारों पर खींचना पसंद करते हैं। एंटी-स्टेन वार्निश के एक कोट के साथ अपनी दीवारों को तेल आधारित दीवार रंगों से पेंट करें। यह निशान और दाग से इसकी रक्षा करेगा।

दीवारों की सफाई

HOli

सिंथेटिक रंग कठिन दाग छोड़ते हैं और इसलिए आपको दीवारों को कठोर रगड़ने से बचना चाहिए। बस रंग की क्षति से बचने के लिए नरम सूती तौलिये के साथ दीवारों को थपकाएं।

अवश्य पढ़ें: हॉटनेस अलर्ट: पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी मंदाना करीमी ने टॉपलेस तस्वीर पोस्ट की

बाहरी दीवार

बाहरी दीवारों पर होली के पानी के अत्यधिक छींटे आसानी से घर के अंतराल और दरार में मिल सकते हैं। इसलिए, दरार प्रूफ पायस की एक कोटिंग बेदाग स्थिति में घर के बाहरी हिस्से को रखने के नुकसान के खिलाफ घरों को ढाल देगी।