सार्वजनिक रूप से शादी के प्रस्ताव के बाद ईरानी दंपति गिरफ्तार

0
14
couples

एक युवा ईरानी जोड़े को सार्वजनिक रूप से शादी के प्रस्ताव के बाद गिरफ्तार किया गया है जो एक वीडियो क्लिप पर कैप्चर किया गया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पुलिस का कहना है कि इस जोड़ी ने सार्वजनिक शालीनता पर इस्लामिक मेलों को नाराज किया, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। पिछले शुक्रवार को सोशल मीडिया पर फैले इस वीडियो में युवक को मध्य ईरानी शहर अरक ​​के एक मॉल में रंगीन गुब्बारों के बगल में फूलों की पंखुड़ियों के बीच एक दिल के आकार की अंगूठी में खड़ा दिखाया गया है।

वह प्रस्तावित करता है, और युवती के कहने के बाद, “हाँ,” वह दर्शकों की भीड़ से चीयर करने के लिए अपनी उंगली पर एक अंगूठी गिराती है। दोनों की पहचान नहीं हो पाई। अरक में उप पुलिस प्रमुख, मुस्तफा नोरोज़ी ने प्रतिदिन शारवंद को बताया कि यह युवा के लिए “दुनिया के अन्य स्थानों में आम बात है और ईरान में तटों, संस्कृति और धर्म की अवहेलना” करने के लिए अस्वीकार्य है। नोरोजी ने कहा, “उनकी गिरफ्तारी का कारण बहुत स्पष्ट है और स्पष्टीकरण की कोई आवश्यकता नहीं है”।

तेहरान बार एसोसिएशन के प्रमुख वकील ईसा अमिनी ने गिरफ्तारी की आलोचना की और कहा कि वह यह नहीं समझ सकते कि इस तरह की कार्रवाई के लिए क्या आधार थे क्योंकि युगल ने कोई गलत काम नहीं किया था। हालांकि, अर्ध-आधिकारिक और हार्ड-लाइन फ़ार्स समाचार एजेंसी ने सार्वजनिक प्रस्ताव को “शर्मनाक” कहा और दावा किया कि यह “अनैतिकता” को बढ़ावा दे सकता है। एजेंसी ने ऐसे प्रदर्शनों को दूसरों द्वारा दोहराया जाने से रोकने के लिए “कठोर” दंड की मांग की।

यह भी पढ़ें: सारा अली खान और कार्तिक आर्यन का किसिंग वीडियो वायरल, जानें क्या है सच्चाई

ईरानी हार्ड-लाइनर्स पश्चिमी संस्कृति के कथित रूप से भ्रष्ट प्रभाव के परिणामस्वरूप स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शनों का अनुभव करते हैं जो इस रूढ़िवादी इस्लामी समाज में नैतिकता को खतरे में डालते हैं। इस्लामिक रिपब्लिक के सख्त नियमों ने सार्वजनिक रूप से लिंग के मिश्रण को मना किया है।