मास्को बड़ा हादसा: लैंडिग के वक्त विमान में लगी आग, जाने कितने मरे!

0
26
moscow news

रूस की राजधानी मॉस्‍को में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ| सुखोई सुपरजेट-100 यात्री विमान में रविवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही आग लग गई। जलते हुए विमान ने मॉस्को के शेरेमेटयेवो एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की। लैंडिंग से पहले ही ये विमान एक आग का गोला बन चुका था.

चारों ओर से आग की लपटों से घिरे इस विमान से लोगों को किसी तरह से बाहर निकाला गया| रूसी जांच एजेंसी के अनुसार हादसे में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। विमान में 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। इनमें से पांच लोगों के जख्मी होने की खबर है।

रूसी जांचकर्ता के अनुसार, इमरजेंसी स्‍लाइड लगाकर लोग उससे निकलकर बाहर आए| विमान में आग लगने की घटना में दो बच्चे समेत 41 लोगों की मौत हो गई| सोशल मीडिया पर उपलब्ध फुटेज में एरोफ्लोट का सुखोई सुपरजेट 100 विमान शेरेमेत्येवो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरता हुआ और आग की लपटों से घिरा हुआ दिख रहा है। यात्री विमान से निकलने और दूर भागने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा पत्थर जिसे काटने पर निकलता है खुन ! अपनी आंखों से देखें

 जांच अधिकारियों के मुताबिक, विमान ने मॉस्को से उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी। रूस के न्यूज चैनल रशिया-24 ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। इसमें विमान के पीछे के हिस्से में आग लगी दिख रही है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से संवेदना जताई है।